Maa Brahmani Temple

Introduction:-
देवी माँ "शक्ति" सुप्रीम शक्ति जो की पूरे ब्रह्मांड में संतृप्त है, और जिसमें से ब्रह्मांड निर्गत हुआ है। दुनिया में कुछ भी नहीं है, जो अपने सार में "शक्ति" नहीं है। "शक्ति" ब्रह्मांड की महान माँ है। माँ झगड़े और बुरी ताकतों, से भक्तो की रक्षा करती है। मां का उसके भक्तो की मदद करने का मतलब है की मां बहुत ही करूणामय, कृपालु और दयालु है.

ऐसे कई नाम और मां शक्ति के रूप हैं जिनकी भक्तजन पुजा करते है। उन कई रूपों में कई नामों मे मां ब्राह्मणी का एक रूप है।

मां ब्राह्मणी का पवित्र स्थान मेड़ता रोड फलादी जिला नागौर, राजस्थान, भारत में स्थित है। मेड़ता रोड 275 किलोमीटर राजस्थान की राजधानी जयपुर से दूरी पर है, जोधपुर से 105 किलोमीटर और देश की राजधानी दिल्ली से 520 किलोमीटर दूरी पर है।
ब्राह्मणी माँ उसके भक्तो की बहुत ध्यान रखती है और दयालु भी है, कोई भी भक्त माँ के मंदिर से खाली हाथ नहीं गया है। माँ हमेशा अपने भक्तों की सुनती है।

सुबह आरती का समय 5.00 से 7.00 के बीच में है और शाम को 7.00 बजे (मौसम पर निर्भर) है। भक्तजन "लडु", "पेड़ा", "नारियल" व "चुनरी" के साथ माँ की पूजा करते है।

साल में दो बार चैत्र (मार्च) महीने में और अस्विन (अक्टूबर) में माता का मन्दिर विशेष सजाता है नवरात्रि के महान अवसर पर प्रसाद ("लडु", "पेड़ा", "नारियल" व "चुनरी") पहले सात नवरात्रि के दिनों में स्वीकार नहीं किया जाता है। नवरात्रि में आरती एक दिन में पांच बार कि जाती है।

मां अपने भक्तों की हर ईच्छा पुरी करती है। माँ को अपने भक्तों से कोई महंगें उपहार की जरूरत नही है। माँ को कुछ सस्ती और आम चीज़ों की जरूरत है जेसे भक्ति, पवित्रता, प्यार। मां की महानता और का चमत्कार का शब्दों में कोई विवरण नहीं है यह एक अमूल्य है हर व्यक्ति जो इसे अपने स्वयं के श्रद्धा और भक्ति से अनुभव कर सकता है।


















 For any Further inquiry visit the Link Below.
http://www.maabrahmani.com

Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

Parasvnath Temple

Digamber Jain Temple